Pages

जमीन और आसमान को अल्लाह ताला ही ने पैदा किया।




जमीन और आसमान को अल्लाह ताला ही ने पैदा किया।

Feel the Emaan

अल्लाह ताला ने पूरी कायनात और उसकी तमाम चीजों को बेमिसाल पैदा किया है। और करीम में जमीन ओ आसमान की पैदाइश का तस्करा कई जगह आया है ।और बाज जगह सराहतन के साथ मजकोर है, के किस को कितने दिनों में पैदा किया है ।उन तमाम आएतों को सामने रखने के बाद पता चलता है कि पहले जमीन का मादा तैयार किया गया। और वह अभी उसी हालत में था कि आसमान के मादे को धुऐं की शक्ल में बनाया गया। फिर जमीन को मौजूदा शक्ल सूरत पर फैलाया गया। और साथ ही उसकी तमाम चीजें पैदा की गई । उसके बाद सातों आसमान को बनाया गया। उस तरह जमीनों व आसमान और उनके दरमियान की चीजें वजूद में आई यह सारा काम कुल 6 दिन में मुकम्मल हो गया। खुद अल्लाह ताअला और इनमें फरमाता है हमने ही जमीनों
आसमान और उनके दरमियान की चीजों को 6 दिन में पैदा किया और हमें उनकी पैदाइश में थकन का कोई एहसास भी ना हुआ। ( सुरा काफी, 38)।


निर्देश:

अल्लाह ताला कहते हैं कि देखो मेरे बंदे मैंने 6 दिन में इस दुनिया को मुकम्मल बना दिया और मुझे थकन का एहसास भी नहीं हुआ अब बताओ की है कोई बनाने वाला मेरे जैसा अगर नहीं है तो मुझको क्यों भूल गए। मैं ही हूं सबको जिंदगी देने वाला मारने और जलाने वाला और फिर दोबारा जिंदा करने वाला।

0 comments:

Post a Comment