Pages

अल्लाह तआला ने आसमान को पैदा किया।

अल्लाह तआला ने आसमान को पैदा किया।


Feel The Emaan:-

अल्लाह की कुदरत:

अल्लाह तआला ने हमारे ऊपर मजबूत आसमान बनाया ।रोशनी के लिए उसमें चांद सूरज और चमकदार सितारे बनाएं ,और उसी ने बगैर सहारे के उसको जमीन पर गिरने से रोक रखा है जब के इंसान हल्की सी चीज को भी अपने ऊपर बगैर सहारे के रोक नहीं सकता मगर अल्लाह ताला ने हजारों साल से आसमान को बगैर सहारे उनके कैसे रोक रखा है अल्लाह ताला का यह जबरदस्त कुदरत का इजहार किया और लोगों को उसमें गौर फिक्र करने की दावत देते हुए फरमाया। क्या वह नहीं देखते कि आसमान को मैंने बगैर के कैसे बुलंद किया है।


निर्देश:-
अगर हम बिल्डिंग बनाते हैं और उसमें कई किस्म का पिलर की जरूरत पड़ती है ।उसमें अलग अलग कॉलम और बीम बनाया जाता है लेकिन यहां पर गौर  फिक्र करने की बात यह है कि अल्लाह तआला ने आसमान बनाया। क्या आप लोगों ने कभी देखा है कि अल्लाह ताला ने उसमें पिलर बनाया हो कॉलम बनाया हो ऐसा हो ही नहीं सकता है इसलिए अल्लाह कहा मैं ही हूं आसमान को बनाने वाला और मुझे थकन का एहसास भी नहीं हुआ। 

और यही चीज इंसान अपने ऊपर सीमेंट का बोरा अपने ऊपर रखता है और बिल्डिंग के ऊपर पहुंचाता है तो उसको दर्द का और थकान का एहसास होता है लेकिन अल्लाह तआला आसमान को जिसको पैदा किया। उसमें कोई थकान का एहसास नहीं हुआ।

0 comments:

Post a Comment